NEELAM GUPTA

Add To collaction

लेखनी प्रतियोगिता के लिए कहानी -10-Dec-2021 धन्यवाद मेरे भारत के वीर सेनानियों

# कहानी 

# लेखनी प्रतियोगिता के लिए।

मै एक आम नागरिक किस मुंह से आपका शुक्रिया अदा करूँ। आप सभी कोरोना वॉरियर्स का।इस महामारी से लड़ने के लिए आप सभी सैनानी बन अपने अपने कार्य क्षेत्र में उतर गए ।

इस बिना दिखने वाले करोना शत्रु से लड़ाई कर जीत हासिल करने के लिए। जहाँ हर जगह हाहाकार मचा हुआ है आप सभी बहुत संयम से निर्भीकता पूर्वक मैदान मे अस्पतालो में डटे हुए है।हमारे जर्नलिस्ट पल पल खबर दे रहे है जिससे सभी सतर्क रहे।आम जन जीवन को सुनिश्चित रह सके।और सभी आपस मे एक दूसरे का ध्यान रखकर इस बीमारी मे एकसाथ डटकर मुकाबला कर सके। सफाईकर्मी अपने कामो मे मुस्तैद होकर काम मे जुटे हुए है।

हमारे ही कारण से कोरोना फैलता जा रहा है ।
हम सभी की ना समझी सबको झेलनी पड़ रही है।ज़िन्दगी और मौत का सिलसिला लगातार चल रहा है। एक एक सांस भारी हो रही है।पहले हम सभी ने पेड़ को काटकर, जल प्रदूषित कर , ऑक्सीजन का लेवल घटा दिया है और अब ऑक्सीजन के लिए मारामारी हो रही है। सबकी जान पर बन आई है।आप सभी भगवान का रूप है जो इंसान को जिंदगी देते है।एक एक साँस के लिए भरपूर कोशिश करते है। किसी भी अवस्था में लोगो का मनोबल बना कर रखते है।

एक तरफ  आप सभी है ,जो अपनी जान हथेली पर रख सभी की सेवा में जुटे हुए हैं न दिन देख रहे है ना रात 24 घंटे सातों दिन ड्यूटी पर लगे हुए हैं ।कि किसी भी तरह से इंसान सुरक्षित रहे।

और आप सभी अपना जीवन दांव पर लगा कर जिंदगी की इस जद्दोजहद में सबकी मदद कर रहे है।आपके लिए अपने और अपने के  जीवन की परवाह ना करते हुए।सबको अपना समय दे रहे है बिना किसी थकान को महसूस कर वो भी पी पो टी किट पहन कर जिसमें हवा भी आर पार नहीं होती है।

आप सभी का तहेदिल से शुक्रिया। जो सभी इंसानों की तीमारदारी में लगे हुए हैं।

लेकिन हम इंसान इस बीमारी की गम्भीरता को नही समझ रहें है एक आसान सा काम चेहरे पर मास्क भी नहीं पहन रहे है फिर दुहाई करते है ये किस तरह से फैल रहा है।और भीड़ तो ऐसे लगाते है जैसे हमारे बगैर कोई काम होगा ही नहीं।

आजकल ग्रूप बनाकर भी युवा पीढ़ी लोगों की अपने तरीके से मदद कर रही।सब लोगों को सही
जानकारी देकर ।आज हम सभी वादा करते है ज़रा सी भी ढिलाई नहीं बरतेंगे।

हे सभी भारतीय सेवकों तुम सब भारत के वीर सैनानी हो जो तन मन धन से देश सेवा मे अपना योग्य योगदान प्रदान कर भारत की रक्षा हेतु अपने जीवन को समर्पित करने मे आगे बढ़कर हिस्सेदार बन रहे हो।

एक नर्स और डाक्टर बनके मात-पिता की तरह उसने पुत्रों की सेवा में लगे हुए हैं।हम आपके सहारनीय योगदान की जितना भी आभार प्रकट करे वह कम ही होगा।

भारत की एक नागरिक ।
समाज में अपना वजूद जिन्दा रखने की जद्दोजहद में।आप सभी का तहेदिल से धन्यवाद करती हूँ।हमारे आज के वीर जवान लोग आपकी हमेशा जय हो।

सब ठीक हो जाएगा ये आशा बनाए रखते हुए सभी भारत के वीर सपूतो को बहुत बहुत धन्यवाद। 🙏🙏


   13
7 Comments

Seema Priyadarshini sahay

11-Dec-2021 01:05 AM

बहुत बढ़िया लेख;जयहिंद🙏🌹🌹

Reply

Barsha🖤👑

10-Dec-2021 08:33 PM

Nice

Reply

बहुत सुंदर सटीक लेखन आपका

Reply